औरंगाबाद: धरना प्रदर्शन जारी रहेगा – कार्यपालक सेवा संघ

बिहार राज्य कार्यपालक सेवा संघ औरंगाबाद इकाई के सदस्य कल दिनांक 3 अक्टूबर से धरने पर हैं और यह धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। यह धरना प्रदर्शन ज्ञापन संख्या 119 दिनांक 28/09/2016 के अनुपालन में किया जा रहा है। संघ का औरंगाबाद इकाई के सदस्य औरंगाबाद समाहरणालय गेट के पास शांतिपूर्ण तरीके से धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम आयोजित कर सरकार से अपनी मांग पे अड़े हुए हैं। धरने में मुख्य रूप से सभी डिपार्टमेंट के एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट भाग लेकर धरना को सफल बनाने में लगे हुए हैं।

धरना के कारण किसी भी डिपार्टमेंट का ऑनलाइन काम नहीं हो पा रहा है क्योंकि सारे टेक्निकल सहायक धरने पे हैं। आर टी पि एस काउंटर, अंचल कार्यालय, डी एम कार्यालय, ब्लॉक, अनुमंडल इत्यादि के कार्य इस धरने के कारण प्रभावित हुए हैं।

धरने पर उपस्थित सदस्यों भूपेंद्र ठाकुर, पीयूष कुमार, अजय कुमार, श्यामनारायण सिंह, प्रकाश कुमार, इंटलेश कुमार, दस्तगीर आलम, मोहम्मद शाहबाज़ आलम, अजित कुमार तथा मोहम्मद शाहफैसल ने सरकार के उस फैंसले को वापस लेने लेने को कहा है जिसमें वेतन वृद्धि के लिए पुनः परीक्षा की बात कही गई है। इनका कहना है कि हमने यह पद सँभालने से पहले परीक्षा भी दी थी और हम लोगों का इंटरव्यू भी हुआ था। अब वेतन बढ़ाने के लिए फिर से परीक्षा क्यूँ?

ज्ञात हो कि वेतन वृद्धि अनुभव के आधार पर होता है। 5 वर्षों से अधिक अनुभवी लोगों का स्लैब अलग है एयर तीन वर्ष वालों का अलग।

Leave a Reply