जिव्तिया समारोह का मज़ा इस बार होगा चौगुना

अपनी संस्कृती और कला का जलवा जब जिव्तिया पर्व में सड़कों तथा गलियों में देखने को मिलता है तो दिल प्रसन्न हो जाता है। उसी ख़ुशी को दुगना नहीं, तिगुना भी नहीं बल्कि चौगुना करने का प्रयास करने हेतु आज शाम को एक अहम् बैठक हुई। यह बैठक श्री चिंटू मिश्रा के अतिथि घर पर संपन्न हुई जिसमे कई जाने पहचाने चेहरों की उपस्थिति देखने को मिली। सबसे पहले मैं आपको इस चौगुनी ख़ुशी का राज़ बता दूं।

जिव्तिया की ख़ुशी को दुगिनी करने के लिए श्री धर्मवीर भारती ने जिव्तिया पे आधारित फिल्म को दाउदनगर की सरजमीं से रिलीज करने की बात बहुत पहले ही कर दी थी, जिसकी जानकारी आपसभी को लंबे अरसे से है।

ख़ुशी तिगुनी तब हुई जब दो दिन पहले कला-संस्कृति मंत्री श्री शिवचंद्र राम ने जिव्तिया के शुभ अवसर पर दाउदनगर आने की तारीख पर मुहर लगा दी। ये जानकारी भी हमने लोगों तक पहुंचाई और शायद आपसब इससे वाकिफ होंगे।

आज के तजा जानकारी के मुताबिक ख़ुशी को चौगुना करने के लिए इस बार ज्ञान दीप समिति और एकता संघ ने मिलकर पुरानी शहर में नकल प्रतियोगिता करने को वचनबद्ध हुए हैं। आज इसी सिलसिले में एक बैठक रखी गई थी जिसमे सभी लोगों से सहमति जताई है। 

फिल्म डायरेक्टर धर्मवीर भारती सहित चिंटू मिश्रा, जिलानी सेठ, सुनील यादव, मुकेश मिश्रा, बसंत कुमार, प्रभात छोटु, चिन्टू मेहता, सिक्कू राय, अभिषेक बिन्नू, मुकेश कुमार, सुरज, कुमार, संतोष अमन,मास्टर भोलू,संकेत कुमार सिंह और सुशील कुमार आज के इस बैठक में शामिल हुए।

Leave a Reply