दाउदनगर: शिक्षक दिवस के अवसर पे क्विज़ प्रतियोगिता का आयोजन

आगामी शिक्षक दिवस के अवसर पर दाउदनगर में स्थित एम्बिशन कोचिंग सेंटर, दाउदनगर (चर्च के नजदीक) के द्वारा ओपेन क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में किसी भी विद्यालय के कक्षा 6 से कक्षा 10 तक के छात्र भाग ले सकते हैं। यह प्रतियोगिता वस्तुनिष्ठ प्रश्नों पे आधारित होगा जिसमें 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा तथा प्रत्येक 4 गलत उत्तर के लिए नेगेटिव मार्किंग के तेहत 1 अंक काट लिए जायेंगे।

क्विज़ के लिए परीक्षा की तिथि 4 सितंबर तय की गई है तथा पुरस्कार वितरण 7 सितंबर को किया जायेगा। प्रतियोगिता की जानकारी एम्बिशन कोचिंग सेंटर के निदेशक राशिद इमाम तथा प्रधानाचार्य मोहम्मद ज़ीशान ने हम तक पहुंचाई है। क्विज़ में भाग लेने के लिए फॉर्म एम्बिशन कोचिंग सेंटर तथा चाँद बुक सेंटर, दाउदनगर (सरकारी अस्पताल के नजदीक) में उपलब्ध है। ज्यादा जानकारी के लिए आप इन मोबाइल नंबर पे संपर्क कर सकते हैं:

8409841932, 8271461012
भारत में प्रत्येक वर्ष 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस आज़ाद भारत के दूसरे राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस के अवसर पर मनाया जाता है। उनका जन्म 5 सितम्बर 1888 को थिरुत्तनी (आंध्र प्रदेश तथा तमिलनाडु के बीच) में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। देश के दूसरे राष्ट्रपति होने के साथ साथ उन्हें भारत के पहले उपराष्ट्रपति होने का भी सौभाग्य प्राप्त है। वे शुरू से शिक्षण क्षेत्र से जुड़े रहे। सन् 1954 में उन्हें भारत रत्न से भी नवाज़ा गया।

Leave a Reply