गणना सूची में 90 प्रतिशत हैं गलतियां : विधायक

census_2014-02-25_07-54-46-386x238दाउदनगर (अनुमंडल) : नुमंडल अनुश्रवण समिति की बैठक अनुमंडल कार्यालय सभाकक्ष में समिति के अध्यक्ष व ओबरा विधायक वीरेंद्र कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में संपन्न हुई. अध्यक्ष सह विधायक ने सभी सदस्यों व पदाधिकारियों का स्वागत किया. इसके बाद बारी-बारी से विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों से उनके विभाग के कार्य की समीक्षा की गयी. विधायक ने सामाजिक आर्थिक गणना 2011 के बारे में कहा कि उसमें 90 प्रतिशत गलतियां हैं. उन्होंने बेल पौथू रोड के चर्चा करते हुए

कहा कि अभी आधा ही बना है और उखड़ने लगा है. इसकी जांच होनी चाहिए. एसडीओ राकेश कुमार ने बीडीओ को निर्देश दिया कि सूची की जांच कर अवगत कराएं, जो गलत होगा उसे रद्द किया जायेगा. ओबरा बीडीओ कुमार शैलेंद्र ने इंदिरा आवास के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि जो भी योजनाएं अपूर्ण हैं उनमें से अधिकांश योजनाएं शौचालय के कारण अपूर्ण हैं. उनके द्वारा बताया गया कि हसपुरा में 79 प्रतिशत, ओबरा में 77 प्रतिशत, दाउदनगर में 61 प्रतिशत व गोह में 56 प्रतिशत सामाजिक सुरक्षा पेंशन लाभुकों का खाता खुलवाया जा चुका है.

बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा जानकारी दी गयी कि मुख्यमंत्री विद्युत निश्चय योजना के तहत सर्वे का काम चल रहा है, जिसमें ओबरा प्रखंड पहले व दाउदनगर प्रखंड तीसरे स्थान पर है. विधायक निधि के राशि की भी समीक्षा की गयी और संबंधित पदाधिकारी से जानकारियां प्राप्त की गयी. गोह विधायक मनोज कुमार ने कहा कि मेरे क्षेत्र में अधिकांश योजनाएं अपूर्ण है. एमडीएम के गुणवत्ता पर सुधार के लिए भी चर्चा की गयी.

एसडीओ ने सभी बीडीओ को साप्ताहिक बैठक में सुपरवाइजर स्तर के पदाधिकारियों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि किसी एक प्रखंड की साप्ताहिक बैठक में मैं स्वयं उपस्थित रहूंगा. इसके अलावा शिक्षा, स्वास्थ्य, सिंचाई, बाल विकास परियोजना समेत अन्य विभागों के कार्यो की भी समीक्षा की गयी. बैठक में डीसीएलआर मनोज कुमार, सिविल सर्जन डाॅ आरपी सिंह, विधान परिषद सभापति अवधेश नारायण सिंह के प्रतिनिधि भाजपा नेता अश्विनी कुमार तिवारी, राजद प्रखंड अध्यक्ष देवेंद्र कुमार सिंह के अलावे विभिन्न विभागों के जिला व प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी मौजूद थे.

Source: http://www.prabhatkhabar.com/news/aurangabad/story/832033.html

 

Leave a Reply